Information T20 World Cup India Team Players Selection 2022/t20 वर्ल्ड कप टीम इंडिया 2022 

 



 

T20 वर्ल्ड कप 2022 टीम इंडिया का सिलेक्शन हो गया है जैसे की एशिया कप 2022 मैं टीम इंडिया का प्रदर्शन ख़राब हुआ है इसलिए BCCI ने T20 वर्ल्ड कप 2022 मैं कुछ बदलाव किये है क्युकी इंडिया नहीं चाहती की जैसे एशिया कप 2022 मैं ख़राब प्रदर्शन हुआ था अब ऐसा न हो इसलिए टीम इंडिया मैं हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह की एंट्री हुई है


वर्ल्ड T20 2022 प्लेयर लिस्ट नाम 

रोहित शर्मा
के l राहुल  
सूर्य कुमार यादव
विराट कोहली
हार्दिक पंड्या
दीपक हूडा
ऋषब पंत
दिनेश कार्तिक
R. आश्विन
युजवेंद्र चहल
अक्सर पटेल
जसप्रीत बुमराह
हर्षल पटेल
भुवनेश्वर कुमार
अर्शदीप सिंह  

 स्टैंड बय

दीपक चाहर
रवि बिश्नोई
मोहम्मद शमी
श्रेयस अय्यर



HARSHAL PATEL

 हर्षल पटेल का जन्म, 23 नवंबर 1990  गुजरात मैं हुआ एक भारतीय प्रथम श्रेणी क्रिकेट के खिलाड़ी हैं जो मुख्य रूप से तेज गेंदबाजी करते है। हर्षल पटेल एक भारतीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं जो घरेलू क्रिकेट में हरियाणा खेलते हैं. वह दाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज हैं. वह रणजी ट्रॉफी में हरियाणा के कप्तान हैं। आईपीएल 2021 में एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में हर्षल पटेल ने ड्वेन ब्रावो के रिकॉर्ड की बराबरी की थी . ब्रावो ने 2013 के सीजन में 32 विकेट लिए थे. 2021 में, हर्षल पटेल आईपीएल के एक सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 32 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बने. इसी के साथ उन्होंने जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने आईपीएल के एक सीजन में 27 विकेट लिए थे।

JASPRIT BUMRAH

 



जसप्रीत सिंह बुमराह जन्म 6 दिसंबर 1993 गुजरात मैं हुआ  भारत में एक भारतीय क्रिकेटर हैं जो खेल के सभी प्रारूपों में भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए खेलते हैं। वह लगातार 140-145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं, जिससे वह भारत के सबसे तेज गेंदबाज बन जाते हैं। जसप्रीत बुमराह का नाम जब मोहम्मद शमी के स्थान पर लिया गया . तब सभी के मन में एक दुविधा थी कि यह कौन हैं ? आइये जाने जसप्रीत बुमराह के बारे में .जसप्रीत बुमराह एक होनहार क्रिकेट ख़िलाड़ी जो कि राईट-आर्म-फास्ट मीडियम बॉलर हैं, जिसने 2013 से IPL के लिए खेलना शुरू किया . आईपीएल 2013 में जसप्रीत बुमराह मुंबई इंडियन्स टीम की तरफ से खेले और अपने पहले मैच में ही शानदार प्रदर्शन के कारण सबकी नज़रों में आ गये . 





 Dinesh Karthik

दिनेश कार्तिक का जनम 1 june 1985 को चेन्नई मैं हुआ  दिनेश कार्तिक भारतीय क्रिकेट के एक खिलाड़ी है जो बल्लेबाजी और विकेट कीपर के रूप जाने जाते हैं। 2004 से भारतीय टीम के साथ जुड़े हुए है दिनेश कार्तिक  सबसे बड़ी न्यूज़ वर्ल्ड कप T20 मैं दिनेश कार्तिक को 12 साल बाद टीम इंडिया मैं जगह मिली, जिस तरह दिनेश कार्तिक ने 2022 IPL मैं अच्छा प्रदर्शन किया उसके बाद चयनकर्ता ने Dicide किया की दिनेश कार्तिक को मौका देना चाहिए और फिर दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया मैं शामिल किया गया. वर्ल्ड कप 2022 T20 मैं सबसे ज़्यदा नज़र लोगो की दिनेश कार्तिक पर रहेगी क्युकी एशिया कप T20 2022 मैं दिनेश कार्तिक का सिलेक्शन हुआ बट बैटिंग ऑडर मिला ही नहीं। 2007 मैं MS dhoni की कप्तानी मैं पहला T20 वर्ल्ड कप का ख़िताब जीता था उस टाइम पर दिनेश कार्तिक की age 22 साल की थी और दिनेश कार्तिक की age 37 है 12 साल के बाद दिनेश कार्तिक का सिलेक्शन वर्ल्ड कप t20 2022 मैं फिर से हुआ