करोना वायरस के जुड़े IMPORTANT QUESTION FOR EXAM  FREE COURSE

स्टूडेंट्स के लिए कोरोना से जुड़े सवाल तैयार किये गए है ANSWER KEY भी उपलब्ध करवाई hai. 

 

 


करोना वायरस का पूरा  नाम क्या है ?

करोना वायरस का पूरा नाम COVID19 है

 

COVID19 का फुल नाम क्या है?

COVID 19 का पूरा नाम करोना वायरस डिजीज है

 

WHO ने करोना वायरस को क्या नाम दिया है ?

WHO ने करोना वायरस को COVID19 दिया है

 

करोना वायरस किस केटेगरी का सदस्य है ?

करोना वायरस निडो वायरस केटेगरी का सदस्य है

 


 

करोना वायरस का पहला केस कहा मिला था ?

करोना वायरस का पहला केस वुहान मैं मिला था

 

करोना वायरस रोगियों मैं सबसे जयदा मिलने वाला लक्षण कौनसा है ?

करोना वायरस रोगियों मैं सबसे जयदा मिलने वाला लक्षण उपरोक्त सभी है

 

भारत मैं सबसे पहले  करोना वायरस का केस कहा मिला था ?

भारत मैं सबसे पहले  करोना वायरस का केस केरल मैं मिला था

 

करोना वायरस स्वदेशी वैक्सीन का क्या नाम है ?

करोना वायरस स्वदेशी वैक्सीन का  नाम कोवाक्सिन और covidshield

 

करोना वायरस की पहचान कैसे की जाती है ?

करोना वायरस की पहचान इलेक्ट्रॉन माइक्रोस्कोप से की जाती है

 

करोना वायरस से शरीर मैं क्या बदलाव आते  है ?

करोना वायरस से शरीर मैं खांसी, बुखार और जुखाम के बदलाव  आते है

 

करोना वायरस के मुख्य दो वायरस कौनसे है ?

करोना वायरस के मुख्य दो वायरस मिडिल ईस्ट रेस्पिरेटरी, सर्वर acute रेस्पिरेटरी