India V/S South Africa T20 First Match In 2022 Highlights|इंडिया V/S साउथ अफ्रीका T20 फर्स्ट मैच 2022 Hindi

 

 

 साउथ अफ्रीका टीम बैटिंग स्कोर्स बोर्ड

 28 Sept 2022 तिरुवनंतपुरम मैं खेला गया मैच. टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत और दक्षिण अफ्रीका के लिए आखिरी टी20 सीरीज है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले मैच मैं ही साउथ अफ्रीका की टीम की हालत पहले ही ओवेर मैं ख़राब हो गयी. पहले ही ओवर मैं दीपक चाहर ने बावुमा को बोल्ड किया। दूसरे ओवर मैं तोह साउथ अफ्रीका की बैटिंग ज़्यदा देर नहीं चल पायी दूसरा ओवर अर्शदीप ने किया। दूसरे ओवर मैं अर्शदीप ने de kock को आउट किया फिर पांचवी बॉल पर rossouw को आउट किया लास्ट बॉल पर मिल्लर को आउट किया। इंडिया टीम की स्टार्टिंग मैं बॉलिंग शानदार रही


अगर टीम इंडिया की बॉलिंग की बात करे तोह लास्ट मैचों मैं अच्छी नहीं रही टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका सीरीज मैं दीपक चाहर और अर्शदीप को मौका दिया। दोनों बॉलर ने साउथ अफ्रीका के पहले मैच मैं शानदार प्रदर्शन किया। अर्शदीप ने 3 विकेट लिए और दीपक चाहर ने 2 विकेट लिए

साउथ अफ्रीका ने 8 विकेट खोकर 20 ओवर मैं 106 रन बनाये। जिसमे मारक्रम ने 25 रन बनाये और महाराज ने 41 रन बनाये 35 बॉल मैं  


साउथ अफ्रीका टीम बैटिंग स्कोर बोर्ड 

de कॉक ने 1 रन बनाया 4 बॉल मैं 0 चौके और 0 सिक्स
बावुमा  ने 0 रन बनाये 4 बॉल मैं 0 चौके और 0 सिक्स
रोसौ ने 0 रन बनाये 1 बॉल मैं 0 चौके और 0 सिक्स
मारक्रम ने 25 रन बनाये 24 बॉल मैं 3 चौके और 1 सिक्स
मिल्लर ने 0 रन बनाये 1 बॉल मैं 0 चौके और 0 सिक्स
त्रिस्तान स्टब्बस ने 0 रन बनाये 1 बॉल मैं 0 चौके और 0 सिक्स
पर्नेल ने 24 रन बनाये 37 बॉल मैं 1 चौके और 1 सिक्स
महाराज ने 41 रन बनाये 35 बॉल मैं 5 चौके और 2 सिक्स
रबाडा ने 7 रन बनाये 11 बॉल मैं 0 चौके और 0 सिक्स
नोर्त्जे ने 2 रन बनाये 2 बॉल मैं 0 चौके और 0 सिक्स

 इंडिया टीम बोलिंग स्कोर्स बोर्ड

दीपक चाहर 4 ओवर मैं 24 रन दिए और 2 विकेट लिए
अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर मैं 32 रन दिए और 3 विकेट लिए
आश्विन 4 ओवर मैं 8 रन दिए और 0 विकेट लिए
हर्षल पटेल 4 ओवर मैं 26 रन दिए और 2 विकेट लिए
अक्सर पटेल ने 4 ओवर मैं 16 रन दिए और 1 विकेट लिए



इंडिया टीम बैटिंग स्कोर बोर्ड  
 


टीम इंडिया को जीतने के लिए 120 बॉल मैं 107 बनने है टीम इंडिया की बैटिंग की बात करे तोह
1 ओवर. कागिसो रबाडा के ओवर मैं 0 रन
2 ओवर. वायने पर्नेल के ओवर मैं 9 रन बने जिसमे 4 चौका kl राहुल ने मारा  
3 ओवर. कागिसो रबाडा के ओवर मैं 2 रन बने और रोहित शर्मा का विकेट गिरा
4 ओवर. वायने पर्नेल के ओवर मैं 1 रन बना
5 ओवर. रबाडा के ओवर मैं 4 रन बने
6 ओवर. वायने पर्नेल के ओवर मैं 1 रन बना
7 ओवर. अनृच नोर्त्जे के ओवर मैं 12 रन बने और विराट कोहली का विकेट गिरा और 2 सिक्स मरे सूर्य कुमार ने
8 ओवर. तबरेज़ शम्सी के ओवर मैं 5 रन बने  
9 ओवर. केशव महाराज के ओवर मैं 4 रन बने
10 ओवर. अनृच नोर्त्जे के ओवर मैं 9 रन बने जिसमे 1 kl राहुल ने मारा
11 ओवर. केशव महाराज के ओवर मैं 6 रन बने जिसमे 4 चौका सूर्य कुमार ने मारा
12 ओवर. तबरेज़ शम्सी के ओवर मैं 13 रन बने जिसमे 1 सिक्स kl राहुल ने मारा और 1 चौका सूर्य कुमार ने मारा
13 ओवर. केशव महाराज के ओवर मैं 11 रन बने जिसमे 1 सिक्स सूर्य कुमार ने मारा
14 ओवर. वायने पर्नेल के ओवर मैं 3 रन बने
15 ओवर. अनृच नोर्त्जे के ओवर मैं 11 रन बने जिसमे 1 सिक्स kl राहुल ने मारा और 1 चौका सूर्य कुमार ने मारा
16 ओवर. कागिसो रबाडा के ओवर मैं 10 रन बने जिसमे 2 चौके सूर्य कुमार ने मरे

17 ओवर तबरेज़ शम्सी के ओवर मैं 9 रन बने और टीम इंडिया ने शानदार बैटिंग कर के जीत अपने नाम की
सूर्य कुमार ने 50 रन बनाये 33 बॉल मैं
kl राहुल ने 51 रन बनाये 56 बॉल मैं दोनों के बीच पाटनर्शिप अच्छी रही  


   KL राहुल ने 51 रन बनाये 56 बॉल मैं 2 चौके और 4 सिक्स
रोहित शर्मा ने 0 रन बनाये 2 बॉल मैं 0 चौके और 0 सिक्स
विराट कोहली ने 3 रन बनाये 9 बॉल मैं 0 चौके और 0 सिक्स
सूर्य कुमार ने 50 रन बनाये 33 बॉल मैं 5 चौके और 3 सिक्स

  साउथ अफ्रीका बोलिंग स्कोर बोर्ड
 
कागिसो रबाडा ने 4 ओवर मैं 16 रन दिए और 1 विकेट लिए
वायने पर्नेल ने 4 ओवर मैं 14 रन दिए और 0 विकेट लिए
अनृच नोर्त्जे 3 ओवर मैं 32 रन दिए और 1 विकेट लिए
तबरेज़ शम्सी 2.4 ओवर मैं 27 रन दिए और 0 विकेट लिए
केशव महाराज 3 ओवर मैं 21 रन दिए और 0 विकेट लिए