Crypto Currency Information Free Course💟💗

 

बात करते है क्रिप्टोकरेंसी के बारे मैं तो आज का टॉपिक है क्रिप्टो करेंसी

पहले मै इसके बारे मैं आपको कुछ बता देता हु

 आज हम जानेगे क्रिप्टो करेंसी क्या है और ये कैसे काम करती है

क्रिप्टो करेंसी को डिजिटल करेंसी भी बोला जाता है इसको कंप्यूटर के द्वारा ऑपरेट किया जाता है

क्रिप्टो करेंसी बहुत से देशो मैं buy and sell  किया जाता है और भारत मैं बी क्रिप्टो करेंसी मैं  buy and sell किया जाता है

 best application for you 


 

    कैसे question सकते है private या government एग्जाम मैं

 

 

1. क्रिप्टो करेंसी का आविष्कार कब हुआ 

Ans.  

  1983

 

2. क्रिप्टो करेंसी किसने बनाई उसका नाम क्या है?

Ans.  

     David Lee Chaum

 

3. पहली क्रप्टो करेंसी कौन सी है क्या नाम है ?

Ans. 

    Bitcoin

 

4. क्रिप्टो करेंसी कैसे काम करती है ?

Ans.

 क्रिप्टो करेंसी डिजिटल के मध्यम द्वारा काम करती है जैसे भारत मैं रुपया का लेन देन होता है वैसे ही  क्रिप्टो करेंसी डिजिटल coin के रूप मैं यूज़ किया जाता है


5. क्रिप्टो करेंसी का यूज़ हम कैसे कर सकते है?

Ans. 

क्रिप्टो करेंसी का यूज़  हम शेयर मार्किट मैं कर सकते है अभी other country मैं काफी यूज़ हो रहा है क्रिप्टो करेंसी का यूज़  इंडिया मैं भारत मैं बहुत काम है  क्रिप्टो करेंसी का यूज़  buy and sell डिजिटल के द्वारा होता है

 

6. क्रिप्टो करेंसी मार्किट क्या है ?

Ans.

क्रिप्टो करेंसी एक डिजिटल मार्किट है इसका यूज़ only डिजिटल कॉइन द्वारा ही कर सकते है क्रिप्टो करेंसी की वैल्यू up down होती रहती है

 


 

7.

क्रिप्टो करेंसी मैं हम Invest कैसे करे ?

Ans.

क्रिप्टो करेंसी के लिए कुछ डिजिटल कॉइन बनाये है जैसे बिटकॉइन डोगेकोईन रेडकॉइन पोलीगोन आवे digibyte band  protocol इन डिजिटल कॉइन को buy  and sell कर सकते है

 

8. क्रिप्टो करेंसी को हम कहा से buy and sell करे ?

Ans.

coinbase coinone binance क्रिप्टो.कॉम ये websites है यहाँ पर जाके हम buy and sell कर सकते है

 

9. बिटकॉइन क्या है ?

Ans.

बिटकॉइन एक डिजिटल करेंसी है

 

 

10. टॉप 5  क्रिप्टो करेंसी के नाम बताओ ?

Ans.

बिटकॉइन

ethereum

tether

डोगेकोईन

elrond 


11. टॉप value क्रिप्टो करेंसी कौनसी है ?

Ans.

बिटकॉइन